VIDEO: Passenger created ruckus at IGI airport for not getting clearance for flight without RT-PCR report, arrested | VIDEO: RT-PCR रिपोर्ट ना होने पर टोका तो यात्री ने IGI Airport पर किया हंगामा, CISF ने घसीटकर किया बाहर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर कई नियम लागू कर रखे हैं. इसमें एक नियम एयरप्लेन (Aeroplane) में सफर करने से पहले यात्रियों द्वारा RT-PCR जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना है. लेकिन दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर एक पैसेंजर इस नियम को तोड़ते हुए फ्लाइट में बैठने की जिद्द करने लगा. जब एयरपोर्ट स्टॉफ ने उसे रोका तो उसने वहीं पर हंगामा शुरू कर दिया.

RT-PCR रिपोर्ट लाना भूल गया यात्री

इस हंगामे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) निवासी सूरज पांडेय (36) बैगेज बेल्ट पर चढ़ा हुआ नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि पेशे से बिजनेसमैन सूरज पांडेय को मुंबई के लिए फ्लाइट लेनी थी. लेकिन जब काउंटर पर उससे RT-PCR की जांच रिपोर्ट मांगी गई तो उसने रिपोर्ट घर छूटने का बहाना बनाया, और फ्लाइट में बैठने की जिद्द करने लगा.

यात्री के हंगामा करने पर CISF ने पकड़ा

हालांकि रिपोर्ट नहीं होने पर एयरपोर्ट स्टॉफ ने सूरज पांडे को फ्लाइट में नहीं बैठने दिया, जिस कारण उसकी फ्लाइट छूट गई. इसके बाद सूरज गुस्से में आ गया और एयरपोर्ट पर ही बवाल करना शुरू कर दिया, जिसके बाद  CISF ने सूरज को पकड़कर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सौंप दिया. इस संबंध में विस्तार एयरलाइंस के उपप्रबंधक दीपक चड्ढा की शिकायत मिलने बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ें:- डेल्टा+ वेरिएंट ‘चिंताजनक’ श्रेणी में शुमार, 22 केस के बाद सरकार ने 3 राज्‍यों को लिखा पत्र

शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों ने कहा कि चड्ढा ने अपनी शिकायत में बताया कि संबंधित यात्री उड़ान संख्या UK933 से मुंबई जाने के लिए इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर विस्तार एअरलाइंस के काउंटर पर पहुंचा. लेकिन उसके पास आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नहीं थी, और इसलिए उसे विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई जिससे उसकी उड़ान छूट गई. एयरलाइन के अधिकारी ने शिकायत में आरोप लगाया कि अपराह्न लगभग तीन बजे पांडेय हिंसक हो गया और उसने चिल्लाना शुरू कर दिया. वह बैगेज बेल्ट पर भी चढ़ गया और उसपर घूमना शुरू कर दिया तथा एयरलाइन के कर्मचारियों एवं यात्रियों के लिए बाधा उत्पन्न करने लगा. बार-बार के आग्रह के बावजूद उसने अधिकारियों की बात नहीं मानी.

ये भी पढ़ें:- यदि नहीं माने तो ‘सुअर’ का टीका लगाएगी सरकार, इस देश के राष्ट्रपति ने कही ये बात

घसीटकर CISF ने एयरपोर्ट से किया बाहर

घटना के एक अन्य कथित वीडियो में CISF के अधिकारी उसे घसीटकर एयरपोर्ट से बाहर लाते दिखे. उसे बाद में, आगे की जांच के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया. डिप्टी कमीश्नर ऑफ पुलिस (IGI एयरपोर्ट) राजीव रंजन ने कहा, ‘हमने शिकायत के सत्यापन के लिए सीसीटीवी फुटेज देखी, जिसमें पता चला कि आरोपी सूरज पांडेय ने दिल्ली पुलिस कानून की संबंधित धाराओं के अंतर्गत आने वाला अपराध किया. बाद में, उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी चिकित्सीय जांच भी कराई गई.’ उन्होंने कहा कि क्योंकि यह एक जमानती अपराध था, इसलिए आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:- चंद्रमा के संचार से बन रहा ‘खास’ योग, सभी 12 राशियों पर पड़ेगा इसका असर

नो टॉलरेंस की नीति पर चलती है विस्तार

वहीं, विस्तार एयरलाइंस के प्रवक्ता द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि, प्रतिक्रिया में उसने (यात्री) हमारे कर्मचारियों तथा अन्य यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार किया और उसके कृत्य से जमीनी संचालन की सुरक्षा को खतरा पैदा हुआ. हमने यात्री को टिकट का पूरा पैसा वापस कर दिया है और अधिकारियों को घटना की सूचना दे दी है. विस्तार बुरे व्यवहार और ऐसे कृत्यों के प्रति कतई बर्दाश्त नहीं की नीति रखती है, जिससे यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा और गरिमा के लिए खतरा पैदा होता हो.

LIVE TV



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *