Religion

Jupiter Transit 2020: 30 जून को देव गुरु बृहस्पति धनु राशि में कर रहे हैं प्रवेश, जानें शुभ-लाभ की स्थिति

Jupiter Transit In Sagittarius 2020: बृहस्पति ग्रह इस समय अपनी वक्री चाल रहे हैं. जिसे उल्टी चाल भी कहते हैं. व्रकी चाल में ही बृहस्पति 30 जून को मकर से निकल कर धनु राशि में आ जाएंगे. बृहस्पति धनु राशि में 20 नवंबर तक रहेंगे. विशेष बात ये हैं कि इस परिवर्तन से बृहस्पति का राहु से दृष्टि संबंध बन रहा है. जिसका सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. यह योग देश दुनिया को भी प्रभावित करेगा.

इस तरह की बनेंगी स्थितियां

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वक्री बृहस्पति की जब राहु के साथ दृष्टि संबंध स्थापित होता है तो कई तरह की समस्याएं आती हैं. राहु एक पाप ग्रह है. इस समय राहु शक्तिशाली अवस्था मे हैं. इसलिए राहु अपना प्रभाव डालने की कोशिश करेगा लेकिन बृहस्पति इसके प्रभाव को कम करने में मदद करेंगे लेकिन फिर भी बाढ़, प्राकृतिक आपदा, भौगोलिक बदलाव और शासन प्रशासन स्तर पर बड़े फैसले लेने की स्थिति बन सकती है.

वक्री होने पर बृहस्पति रहेंगे पीड़ित

जब कोई वक्री होता है तो वह इस अवस्था में पीड़ित माना जाता है. क्योंकि इस स्थिति में उसकी चाल उल्टी हो जाती है. बृहस्पति 13 सितंबर के बाद मार्गी होंगे. यानि बृहस्पति 13 सितंबर के बाद  सीधी चाल चलेंगे. बृहस्पति 14 मई 2020 को 122 दिनों के लिए वक्री हुए थे.

धनु राशि राशिफल

बृहस्पति का राशि परिवर्तन धनु राशि के लिए शुभ साबित होगा. इस दौरान कार्यों को पूर्ण करने के लिए आपको ऊर्जा मिलेगी. नौकरी, व्यापार में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे. चिंताओं से अपनों को आपको मुक्त पाएंगे और सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे. जिस कार्य को आरंभ करेंगे उसमें सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी. पत्नी, बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ समय अच्छा बीतेगा. कोई रूका हुआ कार्य भी इस दौरान गतिशील होगा.

Chanakya Niti: असफलता में ही छिपा होता है सफलता का राज, कभी न हारें हिम्मत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *