शुक्र और मंगल कर्क राशि में, ये राशि वाले न उठायें आर्थिक जोखिम, जानें राशिफल व दिशाशूल

Aaj Ka Panchang, 10 July Live Updates: हिंदू पंचांग के अनुसार आज आषाढ़ मास की अमावस्या तिथि दिन शनिवार और तारीख 10 जुलाई है. शनिवार के दिन होने वाली अमावस्या को शनि अमावस्या या शनिश्चरी अमावस्या कहते हैं. शनिश्चरी अमावस्या के पावन दिन पर दान और स्नान से जीवन के सभी पाप दूर होते हैं. इस पर्व पर पितरों की पूजा और तर्पण का विधान है. ऐसा करने से परिवार वालों की उम्र और सुख-समृद्धि भी बढ़ती है. आज 10 जुलाई को प्रात: काल 9.00 बजे से 10.30 बजे तक राहुकाल रहेगा.

आज 10 जुलाई से आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि भी शुरू हुई है. इसी पक्ष की एकादशी को देवशयानी एकादशी भी होगी. इसी दिन से चातुर्मास लगेगा. इस दौरान कोई शुभ या मंगलकार्य नहीं किये जायेंगे. आइये जानें आज के पंचांग के अनुसार राहुकाल का समय, शुभ मुहूर्त, दिशाशूल सहित आज के सूर्योदय, चंद्रोदय, सूर्यास्त, चंद्रास्त आदि के बारे में.

आज का पंचांग {Aaj Ka Panchang}

  • मास तिथि व दिन: आषाढ़ मास, कृष्ण पक्ष, अमावस्या तिथि, शनिवार
  • आज का दिशाशूल: पूर्व दिशा
  • आज का राहुकाल: प्रात: 09:00 बजे से 10:30 बजे तक
  • आज का पर्व एवं त्योहार: स्नानदान की अमावस्या

आज के उपाय: आज आषाढ़ अमावस्या के बाद शुक्ल प्रतिपदा लग गई है. आज शनिवार के दिन श्री हनुमान चालीसा, शनि चालीसा, सुंदरकांड और बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. आज के दिन शनि देव और हनुमान जी के मंत्रों का जाप करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *